UIIC Recruitment : सरकारी विभाग मे 5000 निकली विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

UIIC AO Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है, दरअसल, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (UIIC) ने प्रशासनिक अधिकारी स्केल I के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. आवेदन प्रक्रिया 24 अगस्त 2023 से शुरू हो चुकी है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ऑफलाइन या किसी अन्य माध्यम से आवेदन न करें. ऐसे आवेदनों को रद्द कर दिया जाएगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 सितंबर 2023 है. इस भर्ती के माध्यम से विभाग कुल 100 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा.


शैक्षणिक योग्यता -

लीगल स्पेशलिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ LLB or LLM होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार का बार काउंसिंल में रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है.

वहीं अकाउंट स्पेशलिस्ट और फाइनेंस स्पेशलिस्ट के पदों के लिए उम्मीदवार का कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ B.Com or M.Com या CA की परीक्षा की हो.
कंपनी सचिव के पदों के लिए उम्मीदवार का कम के कम 60% अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री और भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की अंतिम परीक्षा पास की.

आयु सीमा -

उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

आवेदन शुल्क -

General, OBC और EWS Category के उम्मीदवारों को 1000 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. जबकि SC/ST Category के उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

कैसे करें आवेदन -

आवेदन करने के लिए सबसे पहले  Institute of Banking Personal Selection (IBPS) की आधिकारिक वेबसाइट जाएं. जहां न्यू रजिस्ट्रेशन वाले ऑप्शन पर क्लिक करें. उसके बाद मांगी गई सभी जानकारियां दर्ज कर रजिस्ट्रेशन कर लें और उसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से फॉर्म को ओपन करें. फिर सभी डिटेल्ट दर्ज करें, फॉर्म की फीस जमा करें और फोटो, सिग्नेचर और मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट अपलोड करें. अंत में फॉर्म सबमिट करें दें और इसका एक प्रिंटआउट भी निकाल लें.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT