UGC NEWS : यूजीसी 26 सितंबर को दिल्ली में उच्च शिक्षा संस्थानों के लिए जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट कार्यक्रम की मेजबानी करेगा, जानिए खबर

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) 26 सितंबर को नई दिल्ली के भारत मंडपम में जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट कार्यक्रम की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह कार्यक्रम दोपहर 3 बजे शुरू होने वाला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली एनसीआर क्षेत्र के विश्वविद्यालयों (University) और कॉलेजों के कुलपतियों, प्राचार्यों, संकाय सदस्यों और छात्रों के साथ एक इंटरैक्टिव सत्र में शामिल होंगे। आयोजन के दौरान, G20 का प्रतिनिधित्व करने वाली भारतीय टीम G20 आयोजन के परिणामों के बारे में जानकारी प्रदान करेगी। विभिन्न उच्च शैक्षणिक संस्थानों (एचईआई) के संकाय समन्वयक और छात्र जो जी20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट कार्यक्रम में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें विकासशील देशों के लिए अनुसंधान और सूचना प्रणाली (आरआईएस) द्वारा viablesoft.ors.in/risinvationex पर दिए गए लिंक के माध्यम से पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करनी होगी। o23VDionlineree lstratron.asDx।

सुचारू प्रवेश प्रक्रिया और सुरक्षा मंजूरी की सुविधा के लिए छात्रों और संकाय समन्वयकों दोनों के लिए दोपहर 2 बजे तक कार्यक्रम स्थल पर इकट्ठा होना आवश्यक है। कृपया ध्यान दें कि किसी भी छात्र या संकाय समन्वयक को पूर्व पंजीकरण के बिना कार्यक्रम में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उपरोक्त के मद्देनजर, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के उच्च शैक्षणिक संस्थानों (एचईटी) से कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 30-40 छात्रों और दो संकाय सदस्यों को नामांकित करके कार्यक्रम में भाग लेने का अनुरोध किया जाता है। संस्थान के प्रमुख को भी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है, ”यूजीसी ने एक आधिकारिक बयान में कहा।

यूजीसी (UGC) ने कहा कि आयोजन के दौरान कुशल समन्वय सुनिश्चित करने के लिए एक संकाय समन्वयक को नामित किया जाएगा। जिन लोगों को समन्वय जिम्मेदारियों के लिए नामांकित किया गया है, उन्हें अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर सहित अपनी जानकारी dgoffice@ris.org.in पर प्रदान करनी होगी।

यूनिवर्सिटी कनेक्ट कार्यक्रम का आयोजन विकासशील देशों के लिए अनुसंधान और सूचना प्रणाली (आरआईएस), नई दिल्ली द्वारा जी20 सचिवालय के समर्थन से किया जाता है।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT