UGC NET : UGC NET परीक्षा को लेकर बड़ी खबर जानिए कैसे होगा परीक्षा और जानिए परीक्षा की तिथि


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2023 चक्र परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। यूजीसी नेट दिसंबर 2023 चक्र परीक्षा 6 दिसंबर से 22 दिसंबर, 2023 तक आयोजित की जाएगी। विस्तृत अधिसूचना एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट www.nta.ac.in या यूजीसी नेट ugcnet.nta.nic.in पर उपलब्ध होगी। .

घोषणा यूजीसी-नेट दिसंबर 2023 चक्र 6 दिसंबर से 22 दिसंबर 2023 तक आयोजित किया जाएगा", एनटीए के एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल में लिखा है।

इस वर्ष यूजीसी नेट (UGC NET) जून 2023 परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी - 13 से 17 जून और 19 से 22 जून, 2023 तक। यूजीसी नेट जून 2023 की अनंतिम उत्तर कुंजी 6 जुलाई को जारी की गई थी। प्रवेश परीक्षा 83 के लिए आयोजित की गई थी। देश भर के 181 शहरों में विषय।

इससे पहले, आज एनटीए  (NTA) ने यूजीसी-नेट सत्र I परीक्षा की तारीखों की घोषणा की है। अधिसूचना के अनुसार, यूजीसी नेट सत्र I परीक्षा 10 जून से 21 जून 2024 के बीच कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की जाएगी।

यूजीसी-नेट हर साल दो बार (जून और दिसंबर) आयोजित किया जाता है। यूजीसी-नेट परीक्षा भारतीय विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में 'सहायक प्रोफेसर' के साथ-साथ 'जूनियर रिसर्च फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर' के लिए भारतीय नागरिकों की पात्रता निर्धारित करती है।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT