SSC RECRUITMENT : SSC ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, करें तत्काल आवेदन


SSC Junior Hindi Translator Recruitment 2023: ssc junior hindi translator recruitment 2023 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 12 सितंबर है। ऐसे में भर्ती के लिए आवेदन में अभी 3 तीन दिन का समय बचा हुआ है। अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया जाएगा।

नोटिफिकेशन इस भर्ती के जरिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के 307 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो अभ्यर्थी इच्छुक और योग्य हैं, उनको सलाह है कि वे 12 सितंबर तक आवेदन कर दें। क्योंकि इसके बाद आवेदन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। शेड्यूल के मुताबिक एसएससी जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती 2023 के लिए सीबीटी एग्जाम का आयोजन अक्टूबर 2023 में किया जाएगा।

भर्ती डिटेल्स -

ssc junior hindi translator recruitment 2023 का नोटिफिकेशन 307 पदों पर जारी कर दिया है। जिसमें सामान्य वर्ग के लिए 157 पद, ईडब्ल्यूएस के लिए 26, ओबीसी के लिए 72 पद, अनुसूचित जाति के लिए 14 पद और अनुसूचित जनजाति के लिए 38 पद रखे हैं। 3000 (Coming Soon)

आवेदन शुल्क-

General, OBC and EWS category के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए रखा गया है। जबकि SC, ST, PWD, Women and Ex-Servicemen के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। फीस सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही एक्सेप्ट किया जाएगा।

आयु सीमा -

ssc junior hindi translator recruitment 2023 के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष तक रखी गई है। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया -

ssc junior hindi translator भर्ती 2023 के लिए अभ्यर्थियों का चयन रिटन एग्जाम, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।
SSC  Junior Hindi Translator के लिए ऐसे करें अप्लाई-

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करें।
अब फॉर्म भरें और सबमिट करें।
फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT