SSC CGL EXAM 2023 : सीजीएल टियर 1 का परिणाम जारी होने से बाद परीक्षा हुई रद्द! अब दोबारा देनी होगी परीक्षा


SSC CGL EXAM 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-1 के परिणाम के बाद परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बता दें कि अभ्यर्थी परीक्षा आयोजित होने के बाद से ही परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे थे। जहां आयोग ने परीक्षा परिणाम तो जारी कर दिया। लेकिन इसके साथ ही साथ अभ्यर्थियों के लिए बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है। जहां बताया जा रहा है कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा परीक्षा रद्द कर दी गई है। अगर आप भी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, तो आइए जानते हैं क्या है परीक्षा रद्द को लेकर पूरी खबर...

आयोग द्वारा परीक्षा रद्द किए जाने की सूचना (Notice of cancellation of examination by the Commission) -

कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-1 के परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए आयोग ने परिणाम तो जारी कर दिए, लेकिन इसके साथ ही एक बुरी खबर भी दे दी है। बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सीजीएल टियर 1 की परीक्षा रद्द किए जाने की खबर सामने आ रही है। जहां अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है इस खबर में बताया जा रहा है कि आयोग ने परीक्षा में नकल के चलते इस पूरी परीक्षा को रद्द कर दिया है। हालांकि अभ्यर्थी इस खबर को लेकर असमंजस में जरूर हैं, क्योंकि यह फैसला बड़े लंबे समय बाद आया है। 

परीक्षा रद्द को लेकर पूरी खबर (Complete news regarding exam cancellation) -

अगर आप संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2023 (टियर- I) आयोग द्वारा रद्द किए जाने की खबर से परेशान हैं, तो यह जानकारी आपकी चिंता को खत्म कर सकती है। दरअसल जब अभ्यर्थियों के बीच एसएससी सीजीएल टियर 1 रद्द होने की खबर आई और हमारी टीम तक यह सूचना पहुंची, तो सबसे पहले हमारी टीम ने पूरी खबर को सही से जाना और इसके बाद विचार भी किया कि इतने लंबे समय बाद आखिर परीक्षा में नकल की पुष्टि क्यों हुई है। जहां इन तमाम सवालों के साथ जब हमारी टीम ने संबंधित अधिकारियों से संपर्क किया, तो उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आयोग ने ऐसी कोई सूचना जारी नहीं की है। वहीं वायरल खबर पर उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी बिना आधिकारिक जानकारी के ऐसी खबरों पर भरोसा न करें। 

यहां से डाउनलोड करें अपना रिजल्ट (Download your result from here) -

कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-1 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा अब रिजल्ट जारी होने के बाद अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। जहां रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर विजिट करना होगा। अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अभ्यर्थियों को मांगी गई तमाम जानकारियां भी सबमिट करनी होंगी, तभी अभ्यर्थी अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT