SSC CGL EXAM RESULT : SSC CGL ने जारी किया रिजल्ट जानिए कैसे कर सकते हैं डाउनलोड



SSC CGL Exam 2023 : अगर आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-1 के रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपके लिए बड़ी अपडेट है। दरअसल आपको बता दें कि आयोग ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-1 का परिणाम जारी कर दिया है। जहां परिणाम जारी हो रही की सूचना से अभ्यर्थी बेहद ही खुश है। आपको बता दें कि परीक्षा का आयोजन संपन्न हुए काफी समय हो गया था। अभ्यर्थी लगातार परीक्षा परिणाम जारी होने का इंतजार कर रहे थे। जहां अब परिणाम को लेकर आई सूचना ने अभ्यर्थियों के इंतजार को खत्म कर दिया है। आइए जानते हैं कहां से डाउनलोड करना है परीक्षा परिणाम...

आयोग द्वारा रिजल्ट जारी होने की सूचना (Notice regarding release of results by the Commission) -

कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-1 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार आयोग ने खत्म कर दिया है। आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सीजीएल टियर 1 का परिणाम जारी किए जाने की सूचना अभ्यर्थियों के बीच बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि आयोग ने बड़े दिनों बाद आखिरकार परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। वहीं वायरल खबर में यह भी बताया जा रहा है कि अभ्यर्थी तुरंत अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। 

अभी नहीं जारी हुआ रिजल्ट (Result not released yet) -

संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा 2023 (टियर- I) का परिणाम जारी होने की सूचना से अभ्यर्थी काफी खुश थे। हालांकि जब अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचे, तो वहां रिज़ल्ट को लेकर कोई सूचना नहीं मिली। जिसके बाद अभ्यर्थी समझ गए कि वायरल खबर अफवाह है। अभी कर्मचारी चयन आयोग ने परिणाम जारी नहीं किए हैं। वहीं रिज़ल्ट को लेकर सूत्रों से मिल रही सूचना की मानें, तो अभ्यर्थियों को रिज़ल्ट के लिए अब इंतजार नहीं करना होगा। आयोग द्वारा इसी सप्ताह रिजल्ट जारी किया जा सकता है। 

यहां से डाउनलोड करें अपना रिजल्ट (Download your result from here) -

कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) टियर-1 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी अपना चयन आयोग (SSC) द्वारा रिजल्ट जारी होने के बाद अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं। जहां रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर विजिट करना होगा। अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अभ्यर्थियों को मांगी गई तमाम जानकारियां भी सबमिट करनी होंगी, तभी अभ्यर्थी अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT