लोक सेवा आयोग भर्ती : सरकारी विभाग में 1100 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती जानिए आवेदन प्रक्रिया


RPSC Recruitment 2023: राजस्थान में सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. यहां स्टैटिस्टिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती निकली है. वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – rpsc.rajasthan.gov.in. हालांकि एप्लीकेशन लिंक अभी खुला नहीं है।

नोट करें जरूरी तारीखें -

राजस्थान लोक सेवा आयोग के इन पद पर आवेदन करने के लिए एप्लीकेशन लिंक खुलेगा 15 सितंबर 2023 के दिन. फॉर्म भरने की लास्ट डेट 14 अक्टूबर 2023 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 72 पद भरे जाएंगे। 1000 (Coming Soon)

कौन कर सकता है आवेदन -

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने इकोनॉमिक्स, स्टेस्टिक्स या मैथ्स (एक पेपर स्टेट्स के साथ) में से किसी एक विषय में ग्रेजुएशन किया हो. सेकेंड क्लास में परीक्षा पास करने वाले भी अप्लाई कर सकते हैं. इनके लिए आयु सीमा 21 से 40 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी. पात्रता संबंधी डिटेल और भी हैं जो वेबसाइट पर दिए नोटिस में से चेक किए जा सकते हैं।

अनुभव भी है जरूरी -

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट को किसी सरकारी विभाग या कमर्शियल कंसर्न या यूनिवर्सिटी में कम से कम एक साल स्टैसिक्टिक्स संभालने का अनुभव हो. काम करने वाले कैंडिडेट ही आवेदन कर सकते हैं।

लगेगा इतना शुल्क -

आवेदन करने के लिए जनरल/बीसी (क्रीमी लेयर)/ईबीसी (क्रीमी लेयर) कैंडिडेट्स को 600 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं बीसी (नॉन क्रीमी लेयर) /ईबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) और बाकी आरक्षित श्रेणी के लिए शुल्क 400 रुपये है. अन्य कोई भी जानकारी पाने के लिए ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जा सकते हैं।

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं - https://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/RecruitmentAdvertisements/1C84B5E84A734C0EA0F4D3785706AEEF.pdf

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT