Relience Scholarship 2023 : रिलायंस फाउंडेशन इन विद्यार्थियों की देगी 2 लाख रूपये की स्कॉलरशिप, जल्द करें आवेदन


Reliance Foundation Scholarship 2023 Application Link Open: पढ़ाई के लिए पैसों की कमी आड़े आ रही है तो इस स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं. Reliance Foundation हर साल students के लिए scholarship ऑफर करता है. इसके तहत बहुत से बच्चों को आर्थिक मदद दी जाती है. इस Scholarship के लिए कैसे और कहां से अप्लाई करना है, eligibility क्या है, किस तारीख के पहले फॉर्म भर देना है, जानते हैं ऐसे जरूरी सवालों के जवाब।

कौन कर सकता है अप्लाई -

Reliance Foundation Scholarship India के बच्चों के लिए है और देश के हर राज्य से छात्र आवेदन कर सकते हैं. ये Scholarship Undergraduate Courses के पहले साल के students के लिए है. किसी भी स्ट्रीम के, किसी भी कोर्स के बच्चे आवेदन कर सकते हैं. बस वे UG first year में होने चाहिए ।

कैसे करना है आवेदन -

इस scholarship के लिए आवेदन केवल Online होंगे. इसके लिए आपको रिलायंस फाउंडेशन की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है - scholarships.reliancefoundation.org. इसके अलावा किसी और माध्यम से आवेदन नहीं होंगे।

क्या है लास्ट डेट -

इस scholarship के लिए Application Link खोल दिया गया है और अप्लाई करने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर 2023 है. बता दें कि पिछले साल दिसंबर महीने में यानी 2022 में धीरूभाई अंबानी के 90वीं बर्थ Anniversary पर Nita Ambani ने इस scholarship की घोषणा की थी और अगल दस साल तक इसके संचालन की बात कही थी।

कितने students को होगा फायदा, कैसे होगा selection -

ये scholarship कुल 5000 स्टूडेंट्स को दी जाएगी. स्टूडेंट रेग्यूलर कोर्स कर रहे हों, ये भी जरूरी है. सेलेक्शन बहुत सी बातों पर निर्भर करता है जैसे क्लास 12वीं के मार्क्, aptitude test में performance, घर की इनकम और दूसरे Eligibility Criteria. सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट को पूरी पढ़ाई के लिए 2 लाख रुपये तक की सहायता मिल सकती है।

डिटेल जानने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें -



इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT