IPBS PO ADMIT CARD : आईबीपीएस पो प्रीलिम्स के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, जानिए कैसे कर सकते हैं एडमिट कार्ड डाउनलोड


IBPS PO Prelims 2023 Admit Card : Institute of Banking Personnel Selection (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स प्रीलिम्स परीक्षा 2023 (CRP PO/MT-XIII for Vacancies of 2024-25) के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट https://ibps.in/ पर जारी कर दिए हैं। जिन छात्रों ने आवेदन किया है, वे official website पर जाकर एडमिट कार्ड जरूर डाउनलोड कर लें। क्योंकि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

शेड्यूल के मुताबिक -

 IBPS PO EXAM 23 सितंबर, 30 सितंबर और 1 अक्टूबर 2023 को आयोजित की जाएगी। ibps की तरफ से परीक्षा को लेकर सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। परीक्षा केंद्र पर admit card लेकर जाना होगा। बिना इसके किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

एग्जाम पैटर्न -

इंग्लिश लैंग्वेज से 30 अंक के 30 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसे हल करने के लिए 20 मिनट का समय दिया जाएगा। वहीं, न्यूमेरिकल एबिलिटी से 35 अंक के 35 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसे हल करने के लिए 20 मिनट का समय दिया जाएगा। इसके अलावा रीजनिंग एबिलिटी से 35 अंक के 35 प्रश्न पूछे जाएंगे। इसे हल करने के लिए 20 मिनट का समय दिया जाएगा। इस तरह इस एग्जाम में 100 अंकों का पेपर होगा जिसे हल करने के लिए 1 घंटे का समय दिया जाएगा।

ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड -

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

इसके बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।

एडमिट कार्ड सामने होगा।

एडमिट कार्ड की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT