IOCL RECRUITMENT : इंडियन ऑयल में 5400 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया


IOCL Recruitment 2023 : Indian Oil Corporation Limited (IOCL) ने एक भर्ती Notification जारी कर कई पद पर भर्ती करने का फैसला लिया है. जिनके लिए उम्मीदवार official site पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस अभियान के जरिए बम्पर पद पर भर्तियां की जाएंगी. अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को official site mhrdnats.gov.in पर जाना होगा. आवेदन करने के लिए प्रक्रिया कल से शुरू हो चुकी है. अप्लाई करने का उम्मीदवारों के पास 10 सितम्बर तक का समय है.

ये भर्ती अभियान कुल 490 पद को भरेगा. इस अभियान के तहत ट्रेड अप्रेंटिस के पद भरा जाएगा. ये अभियान  ट्रेड अप्रेंटिस, ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पद भरेगा. IOCL अप्रेंटिस भर्ती में सभी पद के लिए आवेदन योग्यता अलग-अलग तय की गई है. ट्रेड अप्रेंटिस फिटर के लिए 10वीं क्लास पास होने के साथ ही ITI fitter कोर्स में पास होना चाहिए. इसी तरह इलेक्ट्रिशियन के लिए उम्मीदवारों के पास दो वर्षीय आईटीआई पास होना जरूरी है. वहीं, ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद के लिए ग्रेजुएट पास होना चाहिए. 

IOCL Recruitment 2023 : ऐसे होगा चयन -

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन एग्जाम में बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) पूछे जाएंगे, जिसमें चार विकल्पों में से एक ऑप्शन ठीक होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं. 5000 (Coming Soon)

IOCL Recruitment 2023: ये हैं जरूरी तारीखें-

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि: 25 अगस्त 2023

ऑनलाइन आवेदन  प्रक्रिया की अंतिम तिथि: 10 सितंबर 2023

IOCL Recruitment 2023: कैसे करें अप्लाई -

स्टेप 1: आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाएं

स्टेप 2: अब उम्मीदवार करियर टैब पर क्लिक करें

स्टेप 3: फिर उम्मीदवार आवेदन पत्र भरें

स्टेप 4: इसके बाद उम्मीदवार सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें

स्टेप 5: फिर उम्मीदवार फॉर्म सबमिट करें

स्टेप 6: इसके बाद उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करें

स्टेप 7: फिर उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT