CTET Result 2023 : CTET रिजल्ट हुआ जारी, अभ्यर्थी यहां से कर सकते हैं रिजल्ट डाउनलोड


CTET Result 2023 : Central Teacher Eligibility Test 2023 (CTET 2023) में भाग लेने वाले करीब 25 लाख अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया। सीटीईटी 2023 अगस्त परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अब अपना रिजल्ट CTET की ऑफशियल वेबसाइट ctet.nic.in पर चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थी यहां दिए जा रहे डायरेक्ट लिंक पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। सीटीईटी अगस्त 2023 परीक्षा 20 अगस्त 2023 को आयोजित की गई थी।

CTET परक्षा करी 25 लाख अभ्यर्थी यानी 80 फीसदी ने (पेपर-1 के लिए 15 लाख और पेपर -2 के लिए 14 लाख) परीक्षा में भाग लिया था। बिहार में चल रही 1.70 लाख शिक्षक भर्ती प्रक्रिया (BPSC TRE) में कई ऐसे अभ्यर्थी भी हैं जो सीटीईटी अपीयरिंग के तौर पर भाग लिया था। ऐसे अभ्यर्थियों को ctet रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार था। ये अभ्यर्थी अब बिहार लोक सेवा आयोग के सामने दस्तावेज जांच में अपनी अर्हता साबित कर सकते हैं।

CTET Provisional Answer की 16 सितंबर को जारी की गई थी। सीटीईटी अगस्त 2023 की मार्कशीट और उम्मीदवारों के योग्यता प्रमाण पत्र भी जल्द ही डिजिलॉकर पर अपलोड किए जाएंगे। उम्मीदवार सीटीईटी अगस्त 2023 के अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र में उनके द्वारा दिए किए गए मोबाइल नंबर के जरिए इसे डाउनलोड कर सकते हैं। सीटीईटी का प्रमाण पत्र अब आजीवन मान्य है।

CTET Certificate पाने वाले अभ्यर्थी केंद्रीय विद्यालयों, सैनिक स्कूल, नवोदय विद्यालय और अन्य केंद्रीय व राज्य विद्यालयों में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की शिक्षक भर्ती में आवेदन के लिए पात्र हो जाएंगे।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT