BHU ADMISSION : BHU में एडमिशन का मिलेगा एक और मौका! तैयार हो रहा ग्रेजुएशन की खाली सीटों का डेटा


BHU ADMISSION 2023 : पूर्वी भारत के ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में एडमिशन न पाने वाले निराश अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है। शैक्षणिक सत्र 2023-24 में एक बार फिर एडमिशन के लिए विश्वविद्यालय सितंबर के अंत में मॉपअप राउंड शुरू करने की तैयारी कर रहा है। इसमें सभी विषयों में एडमिशन के बाद खाली रह गयी सीटों का डेटा निकला जा रहा। इसमें अभ्यर्थियों को एडमिशन का एक और मौका मिल सकता है।

1500 सीटें लगभग खाली -

बीएचयू में नए सत्र में दाखिला जून के महीने में शुरू हुआ था। कुल 8500 सीटों पर एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हुई थी। इसके बाद काउंसलिंग की गयी। काउंसलिंग के बाद कई सीटें अभी भी वेकेंट हैं। सूत्रों की माने तो विभाग वार प्रवेश लेने वाले छात्रों की सूची बनाई जा रही है। इसके अलावा परीक्षा कार्यालय भी काउंसलिंग के बाद फीस जमा करने वाले छात्रों की लिस्ट बना रहा है। सूत्रों के अनुसार अभी भी 1500 सीटें खाली हैं।
दो दिन पहले दी है मॉपअप राउंड की सूचना

दो दिन पहले दी है मॉपअप राउंड की सूचना -

परीक्षा नियंता ने दो दिन पहले कुलपति की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में मॉपअप राउंड के जल्द शुरू करने की जानकारी संकायध्यक्षों और निदेशकों को दी थी। 1500 सीटें विभिन्न पाठ्यक्रमों में खाली हैं, जिसे शामिल कर मॉपअप राउंड की मेरिट सूची तैयार कराई जाएगी।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT