Army Recruitment : आर्मी पब्लिक स्कूल में 10006 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया

Army Public School (APS) Recruitment 2023 आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी की ओर से आर्मी स्कूल्स में टीजीटी पीजीटी एवं पीआरटी के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे 10 सितंबर 2023 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर उपलब्ध हैं। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। 9000 (Coming Soon)

AWES Recruitment 2023: आर्मी स्कूल्स में टीचर भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) की और से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर (TGT) एवं प्राइमरी शिक्षक (PRT) के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं उनको बता दें कि इसमें शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। योग्य एवं इच्छुक उम्मीदवार AWES की ऑफिशियल वेबसाइट awesindia.com पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2023 निर्धारित की गयी है। संभावना है कि यह गेट बढ़ाई जा सकती है ।

आर्मी स्कूल टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी भर्ती 2023 डायरेक्ट लिंक -


Army Public School (APS) Recruitment 2023: क्या है योग्यता -

आर्मी स्कूल के टीजीटी, पीजीटी एवं पीआरटी पदों पर आवेदन के लिए अलग-अलग योग्यता निर्धारित की गयी है है। पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन एवं बीएड किया हो। प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर (TGT) के पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने स्नातक के साथ बीएड किया हो। इसके अलावा प्राइमरी शिक्षक (PRT) के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों का ग्रेजुएशन के लिए बीएड/ डीएलएड किया हो। अभ्यर्थी योग्यता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य देख लें।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT