UPSSSC Constable Recruitment 2023 : यूपीएसएसएससी कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट, आवेदन तिथि और एग्जाम में बड़ा बदलाव


UPSSSC Constable Recruitment 2023 : Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission यानी उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभिन्न कॉन्स्टेबल के पदों पर एक भर्ती जारी किया है और इस भर्ती के लिए फिलहाल के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2023 निर्धारित की गई थी लेकिन अब विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर अब 15 अगस्त 2023 कर दिया गया है। यूपीएसएसएससी के कॉन्स्टेबल पदों (UPSSSC Constable Recruitment 2023) पर भर्ती के लिए इस जारी नोटिफिकेशन को लेकर हम कुछ जरूरी और बेहद महत्वपूर्ण बातें आपके लिए नीचे साझा कर रहे हैं जिसे जानना आपके लिए बेहद आवश्यक है...

कब तक लिये जायेंगे आवेदन -

यूपीएसएसएससी कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 (UPSSSC Constable Recruitment 2023) के लिए कुल 477 कॉन्स्टेबल पदों (UPSSSC Constable Recruitment 2023) को भरा जाएगा यानी 477 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी जो अब फिलहाल 28 जुलाई को बंद हो चुकी है लेकिन फिलहाल आवेदन करने की अंतिम तिथि को 15 अगस्त तक बढ़ाए जाने की एक खबर तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और आपको आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़कर सभी महत्वपूर्ण अपडेट्स को जान सकते हैं और उसका नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं।

सोशल मीडिया और विभिन्न मीडिया पोर्टल्स पर चल रही है खबर के अनुसार यूपीएसएसएससी कांस्टेबल भर्ती 2023 (UPSSSC Constable Recruitment 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया गया है और इसे 15 अगस्त 2023 तक के लिए आवेदन करने के लिए खोल दिया गया है। हमारी टीम ने इस विषय पर आधिकारिक वेबसाइट पर पूरी तरह से जांच की है और उसके बाद हम इस निर्णय पर पहुंचे हैं कि इस भर्ती के लिए कोई भी बदलाव नहीं किया गया है और ना ही किसी भी तरह की आवेदन तिथि में बदलाव हुआ है। फिलहाल के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद है और अगर कोई भी अपडेट आती है तो हम आपको हमारे टेलीग्राम चैनल के माध्यम से जानकारी देने का काम करेंगे।

यूपीएसएसएससी प्रवर्तन कांस्टेबल भर्ती 2023 आवेदन कैसे करें -

कॉन्स्टेबल पद (UPSSSC Constable Recruitment 2023) के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

- UPSSSC की आधिकारिक साइट upsssc.gov.in पर जाएं।

- होम पेज पर उपलब्ध यूपीएसएसएससी प्रवर्तन कांस्टेबल भर्ती 2023 लिंक (UPSSSC Constable Recruitment 2023) पर क्लिक करें।

- अपना पंजीकरण करें और खाते में लॉग इन करें।

- आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

- एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।

- पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

(UPSSSC Constable Recruitment 2023) प्रारंभिक पात्रता -

उम्मीदवारों को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 में उनके स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। वे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं जो PET 2022 के लिए उपस्थित हुए हैं और उन्हें स्कोर कार्ड जारी किया गया है।

(UPSSSC Constable Recruitment 2023) आवेदन शुल्क -

सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क ₹ 25/- है। फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड- क्रेडिट/डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई तरीकों से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।


इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT