UPPSC RECRUITMENT : 2000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए आवेदन प्रक्रिया


UPPSC Recruitment 2023 : स्टाफ नर्स के 2540 पदों पर भर्ती अगस्त के दूसरे सप्ताह में आने वाली है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग विभिन्न सरकारी विभागों में कुल 2648 पदों पर 

UPPSC लेने जा रहा है। परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी की ओर से शुक्रवार को जारी सूचना के मुताबिक अगस्त के दूसरे सप्ताह में स्टाफ नर्स (पुरुष/महिला) के 2240 और स्टाफ नर्स आयुर्वेद (पुरुष/महिला) परीक्षा 2023 के 300 पदों समेत कुल 2540 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी होगा।

इसके अलावा आयुष होम्योपैथी विभाग में होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी के 54 और होम्योपैथिक प्रोफेसर (विभिन्न विषय) के 27 पदों पर भी अगस्त के दूसरे सप्ताह से आवेदन लिए जाएंगे। सहायक नगर नियोजक के 24 पदों, भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग में सहायक रसानज्ञ के दो और राज्य नियोजन संस्थान के प्रशिक्षण प्रभाग में उप निदेशक के एक पद पर भर्ती के लिए भी अगस्त के दूसरे सप्ताह में विज्ञापन आएगा।

आवेदन शुरू होने से पहले करा लें ओटीआर -

 UPPSC के परीक्षा नियंत्रक अजय कुमार तिवारी ने बताया कि इन पदों के विज्ञापन के अलावा भविष्य में अन्य पदों जैसे सम्मिलित राज्य कृषि सेवा परीक्षा, अपर निजी सचिव परीक्षा, समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा आदि संभावित है। अत: अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वे उक्त पदों से संबंधित जारी होने वाले विज्ञापनों से पहले ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन-एकल अवसरीय पंजीकरण) कराते हुए ओटीआर नंबर प्राप्त कर लें। ताकि ऑनलाइन आवेदन से वंचित न हों। भविष्य में ओटीआर नंबर न प्राप्त करने के कारण ऑनलाइन आवेदन न कर पाने की पूरी जिम्मेदारी अभ्यर्थी की होगी।

सीधी भर्ती के दो पदों का साक्षात्कार अगस्त में -

 UPPSC की ओर से सीधी भर्ती के दो पदों पर साक्षात्कार भी अगस्त के दूसरे सप्ताह में कराया जाएगा। आयुष विभाग में प्रोफेसर संहिता संस्कृत एवं सिद्धांत के एक पद पर 2015-16 में जारी विज्ञापन और चिकित्सा शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर केमिस्ट (फार्माकोलॉजी) के एक पद पर 2021-22 में जारी विज्ञापन के सापेक्ष साक्षात्कार होगा।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT