UP SCHOLARSHIP 2023 : यूपी स्कॉलरशिप के लिए 30 अगस्त से करें आवेदन, ये है आवेदन लिंक


UP SCHOLARSHIP 2023 : उत्तर प्रदेश में स्कॉलरशिप के लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा हर वर्ष विद्यार्थियों से आवेदन मांगे जाते हैं। जहां विद्यार्थी काफी समय से यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल खुलने का इंतजार कर रहे थे। हालांकि समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा अब विद्यार्थियों का इंतजार खत्म कर दिया गया है। बता दें कि यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की स्पष्ट तिथि सामने आ रही है। अगर आप भी इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो देखिए पूरी खबर...

27 अगस्त से शुरू होनी आवेदन प्रक्रिया (Application process to start from 27th August) -

यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल खुलने की तिथि सामने आ रही है। आपको बता दें कि समाज कल्याण विभाग द्वारा अप स्कॉलरशिप 2023- 24 के लिए आवेदन प्रक्रिया 30 अगस्त 2023 से शुरू कर दी जाएगी। दरअसल यह सूचना एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से मिली है। जहां इस खबर में दावा किया गया है कि समाज कल्याण विभाग द्वारा हर हाल में 27 अगस्त 2023 से यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल खोल दिया जायेगा। 

क्या है वायरल खबर का विश्लेषण (What is viral news analysis) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023- 24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल 30 अगस्त से शुरू होने की खबर है। हालांकि जैसे ही इस खबर की जानकारी हमारी टीम को लगी, तो हमारी टीम ने सबसे पहले इस खबर के स्रोत को जानना चाहा। जहां पता चला कि यह खबर आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी नहीं की गई है। इसके बाद हमारी टीम का इस खबर को लेकर शक बढ़ता ही गया। फिर हमारी टीम ने अपने विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से इस वायरल खबर की सच्चाई जाननी चाही, तो पता चला कि अभी तक समाज कल्याण विभाग द्वारा यूपी स्कॉलरशिप के लिए कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है, जो खबर लगातार अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है वह अफवाह है। 

इस तिथि से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया (Application process can start from this date) -

समाज कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 (UP Scholarship 2023-24) के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल जल्द खोले जाने की संभावना है। आपको बता दें कि समाज कल्याण विभाग द्वारा यूपी स्कॉलरशिप 2023-24 के लिए रजिस्ट्रेशन पोर्टल सितंबर माह के प्रथम सप्ताह या फिर दूसरे सप्ताह में खोला जा सकता है। हालांकि इसका स्पष्टीकरण समाज कल्याण विभाग या फिर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद ही हो पाएगा। 

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।

Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT