UP Polytechnic Result 2023 : यूपी पॉलिटेक्निक का रिजल्ट हुआ जारी, अभ्यर्थी ऐसे देख सकते हैं अपना रिजल्ट


UP Polytechnic 2023 Result : यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2023 (UPJE का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। जिन छात्रों ने परीक्षा दी है, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स की जरूरत पड़ेगी। परीक्षा में सफल होने वाले छात्रों को राज्य के सरकारी और गैर सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में प्रवेश मिलेगा।

यूपीजेईई पॉलिटेक्निक 2023 प्रवेश परीक्षा 2, 3, 4, 5 और 5 अगस्त को तीन पालियों में आयोजित की गई थी। पहली पाली सुबह 8 बजे से 10:30 बजे तक, दूसरी पाली दोपहर 12 बजे से 2:30 बजे तक और तीसरी पाली शाम 4 बजे से शाम 6:30 बजे तक हुई थी।

रिजल्ट चेक करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें-


यूपी पॉलिटेक्निक 2023 रिजल्ट ऐसे करें चेक-

- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

- इसके बाद पॉलिटेक्निक रिजल्ट पर क्लिक करें।

- पर्सनल डिटेल्स दर्ज करके सबमिट करें।

- यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट सामने होगाl

- रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

अभ्यर्थियों को प्रति प्रश्न 100 रुपये का भुगतान करके 11 अगस्त तक आंसर-की पर आपत्तियां दर्ज कराने की अनुमति दी गई थी। आंसर-की में उठाई गई आपत्तियों के आधार पर, अधिकारियों ने परिणाम जारी किए हैं। 2023 के लिए उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा 2 से 7 अगस्त तक आयोजित की गई थी। परीक्षा राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

स्कोर के आधार पर दिया जाएगा प्रवेश -

परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को स्कोर के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा। जिनकी रैंक अच्छी होगी उन्हें टॉप सरकारी कॉलेजों में एडमिशन आसानी से मिल जाएगा। वहीं, जिनकी रैंक अच्छी नहीं होगी उन्हें निजी कॉलेजों की तरफ से रुख करना पड़ेगा।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT