UP POLICE BHARTI : पुलिस विभाग में निकली विभिन्न पदों पर बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन


UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा प्रदेश में कांस्टेबल के पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए उम्र सीमा को लेकर अब बड़ा ऐलान होने जा रहा है। बता दें कि अभ्यर्थी फिलहाल आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। वहीं इसके साथ ही साथ अभ्यर्थी भर्ती बोर्ड और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर उम्र सीमा बढ़ाए जाने की भी मांग कर रहे हैं। जहां अब यह मांग उच्च स्तर पर पहुंचती हुई नज़र आ रही है। जहां अब प्रदेश के मुख्यमंत्री इस पर अपना रूख साफ करने वाले हैं। आइए जानते हैं क्या बढ़ गई है यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर उम्र सीमा...

अभ्यर्थी लगातार कर रहे उम्र सीमा बढ़ाने की मांग (Candidates are continuously demanding to increase the age limit) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल के करीब 52 हजार पदों पर हो रही भर्ती के लिए अभ्यर्थी लगातार उम्र सीमा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। जहां कई बार अभ्यर्थी भर्ती बोर्ड को भी पत्र लिख चुके हैं। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी यूपी पुलिस कांस्टेबल के पदों पर उम्र सीमा बढ़ाने के लिए ट्विटर पर ट्वीट करना शुरू कर दिया है। बता दें कि अभ्यर्थी कह रहे हैं कि वे इन पदों पर उम्र सीमा इसलिए बढ़ाए जाने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि करीब 5 साल से प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर कोई भर्ती आयोजित नहीं की गई है। जिसके चलते हजारों, लाखों अभ्यर्थी निर्धारित उम्र सीमा को पार कर चुके हैं। इसलिए अभ्यर्थी अब उम्र सीमा में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। 

अभ्यर्थियों की मांग को लेकर विधायक ने की सीएम योगी से मुलाकात (The MLA met CM Yogi regarding the demand of the candidates) -

उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों की जायज मांग अब प्रदेश के मुख्यमंत्री तक पहुंच गई है। बता दें कि लंबे समय से उम्र सीमा बढ़ाए जाने की अभ्यर्थियों की मांग को लेकर शाहजहांपुर सीट से बीजेपी विधायक वीर विक्रम सिंह प्रिंस सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले। जहां उन्होंने अभ्यर्थियों के लिए उम्र सीमा में बदलाव कर उसे बढ़ाने की मांग की। हालांकि प्रदेश के सीएम का अभी तक इस पर रूख साफ नहीं हुआ है। योगी आदित्यनाथ फिलहाल इस मुद्दे पर कुछ भी कहने से बचते हुए नजर आ रहे हैं। 

बीते 5 साल में क्यों नहीं निकली कोई भर्ती (Why no recruitment came out in the last 5 years) -

यूपी पुलिस कांस्टेबल (UP Police Constable) के पदों पर भर्ती को लेकर उम्र सीमा बढ़ाए जाने की अपनी मांग को अभ्यर्थियों के जायज बताया है। अभ्यर्थियों ने कहा कि हम सरकार से केवल अपने हक की मांग कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि आखिर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा प्रदेश में कांस्टेबल के पदों पर बीते 5 साल से कोई भर्ती क्यों नहीं निकाली गई। बता दें कि भर्ती बोर्ड द्वारा आखिरी बार वर्ष 2018 में नागरिक पुलिस भर्ती निकाली गई थी। इसके बाद प्रदेश में कोई भर्ती नहीं निकाली गई। वहीं बीच में कोविड 19 की वजह से दो साल तक कोई भर्ती आयोजित नहीं हो पाई। इस बीच जो अभ्यर्थी आवेदन के पात्र थे, वे ओवरएज हो गए।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT