Best Institute For Students : इस संस्थान में मिल गया एडमिशन तो नौकरी पक्की, 50 लाख से भी अधिक का मिलता है पैकेज


Best Institute For Students : कई बार विद्यार्थियों को यह जानना होता है कि कौन सा ऐसा इंस्टिट्यूट है जहां से वह अगर पढ़ाई करते हैं तो उनको नौकरी लगभग पक्की ही मिल जाएगी। वैसे अगर साफ शब्दों में कहा जाए तो कहीं भी किसी भी तरह से यह कहना गलत ही रहेगा कि नौकरी पक्की है यहां कहने का मतलब यह है कि जिस तरह से भारत में बेरोजगारी की समस्या है उसके बाद यह कहना कि नौकरी पक्की है यह तो पक्का नहीं है लेकिन हमें कैसे इंस्टिटट की बात करने वाले हैं जहां अगर आपका एडमिशन हो जाता है और आप वहां से सक्सेसफुली यानी सफलतापूर्वक अपनी पढ़ाई कंप्लीट कर लेते हैं तो आपको नौकरी पक्की मिलेगी ही मिलेगी। तो आइए जानते हैं उस कमाल के इंस्टिट्यूट के बारे में जहां से अगर आपने पढ़ाई कर लिया तो आपके कैरियर को चार चांद लगन से कोई नहीं रोक पाएगा...

हम बात कर रहे हैं IIT ISM Dhanbad की. IITs वैसे भी अपने बेहतरीन प्लेसमेंट्स के लिए जाने जाते हैं, जहां से हर साल स्टूडेंट्स लाखों करोड़ों के पैकज पर नौकरी पाते हैं। आईआईटी धनबाद भी इसी रिकॉर्ड को जारी रखे हुए है।

यहां के बेहतरीन प्लेसमेंट का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि इस साल प्री-प्लेसमेंट में ही तकरीबन 40 छात्रों को जॉब ऑफर आ गए उसमें भी 2 से अधिक छात्र-छात्राओं को 60-60 लाख का पैकज ऑफर किया गया है।

IIT Dhanbad के वेबसाइट पर दिए गए आंकड़ों के अनुसार इलेक्ट्रॉनिक्स, सीए और आईटी के 2023 बैच के 89.19 फीसदी छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट हुआ है। वहीं अन्य ब्रांचों के 82.08 फीसदी स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ है. इनमें एवरेज पैकेज 16.98 लाख पर एनम रहा. वहीं अधिकतम पैकेज 56 लाख का रहा।

इसके अलावा पिछले साल भी इलेक्ट्रॉनिक्स, सीए और आईटी में 92.91 फीसदी छात्रों ने प्लेसमेंट्स ऑफर हासिल किए थे. इस दौरान अधिकतम पैकेज 50 लाख का और एवरेज पैकेज 17.3 लाख का था।

IIT Dhanbad में भी अन्य IIT की तरह जेईई मेन और जेईई एडवांस्ड के माध्यम से एडमिशन होता है. 12वीं पास करने के बाद आप इन परीक्षाओं में शामिल हो सकते हैं. IIT Dhanbad के रैंकिंग की बात करें तो NIRF रैंकिंग 2023 में इसे इंजीनियरिंग कैटेगिरी में देशभर में 17वां स्थान दिया गया है।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT