SSC GD Constable Final Result 2022: घोषित हुआ एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल का फाइनल रिजल्ट, अभ्यर्थी यहां से करें अपना रिजल्ट डाउनलोड


SSC GD Constable Final Result 2022: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सीएपीएफ, एसएसएफ में कॉन्स्टेबल (जीडी), असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो परीक्षा, 2022 में सिपाही के लिए भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं, जो उम्मीदवार भर्ती प्रक्रिया शामिल थे और पीईटी या पीएसटी दिया था, वे आयोग (एसएससी) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

कंप्यूटर आधारित परीक्षा का परिणाम 4 अगस्त को घोषित किया गया था और कुल 3,70,998 उम्मीदवारों को पीईटी / पीएसटी में

उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था. पीईटी / पीएसटी का परिणाम मणिपुर को छोड़कर 30 जून को घोषित किया गया था, जहां

93,228 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था. सीआरपीएफ द्वारा डीवी / डीएमई और आरएमई का आयोजन 17 जुलाई से 7 अगस्त

तक किया गया था. एसएससी द्वारा जारी रिजल्ट के अनुसार, बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, एआर, एनसीबी और एसएसएफ में शिफारिश के लिए 49590 रिक्तियों (मणिपुर में 597 रिक्तियों को छोड़कर) पर विचार किया गया है..

SSC GD Constable Final Result 2022: ऐसे करें चेक -

स्टेप 1: सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं..

स्टेप 2: होम पेज पर 'Result' टैब पर क्लिक करें. 

स्टेप 3: यहां 'SSC GD Constable Final Result 2022' लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4: फाइनल रिजल्ट की पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जाएगी, इसमें अपना रोल नंबर चेक करें..

स्टेप 5: पीडीएफ डाउनलोड करें व आगे के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

अभी रिजल्ट चेक करने के लिए यहां क्लिक करें- https://ssc.nic.in/SSCFileServer/PortalManagement/UploadedFiles/WHD_20082023.pdf

बता दें कि चल रहे अदालती मामलों के कारण 3 उम्मीदवारों के परिणाम रोके गए हैं, अदालत के आदेशों के अनुपालन में 30 रिक्तियों को अधूरा रखा गया है और कुछ उम्मीदवारों के परिणाम संदिग्ध होने के कारण पीईटी / पीएसटी/डीवी/डीएमईआरएमई के चरण में रोके गए हैं. आयोग ने परिणाम अधिसूचना में लिंग और श्रेणी -दार कट ऑफ अंक भी घोषित किए हैं.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT