SSC CHSL EXAM : सीएचएसएल टियर 1 की परीक्षाएं रद्द, कल से होना था परीक्षा का आयोजन


 SSC CHSL EXAM 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 की परीक्षाएं रद्द होने की खबरें वायरल हो रही हैं। जिसके कारण अभ्यर्थी बेहद चिंतित नजर आ रहे हैं। बता दें कि अभ्यर्थी परीक्षा के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन इस खबर ने अभ्यर्थियों को दुविधा में डाल दिया है। वहीं बता दें कि परीक्षा का आयोजन कल से होना है। जिसके लिए अभ्यर्थी काफी समय से तैयारी में जुट हुए हैं। अगर आपने भी इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरी वायरल खबर और क्या सच में रद्द की गई है परीक्षा...

परीक्षा रद्द की खबरों से परेशान अभ्यर्थी (Candidates troubled by the news of cancellation of examination) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 की परीक्षाएं रद्द होने की खबर लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जहां यह वायरल खबर अब अभ्यर्थियों के बीच भी आग की तरह फैल रही है। जहां वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने अचानक सीएचएसएल 2023 टियर 1 की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। बता दें कि परीक्षा रद्द की यह खबर परीक्षा से ठीक एक दिन पहले सामने आई है। इस कारण अभ्यर्थियों की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है। 

ये है वायरल खबर की हकीकत (This is the reality of viral news) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जैसे ही परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आई, वैसे ही अभ्यर्थियों की शिकायत हमारी टीम के पास भी काफी तादात में आने लगी। जहां शिकायतों के बाद हमारी टीम वायरल खबर के विश्लेषण में तुरंत जुट गई। हमारी टीम के द्वारा कई माध्यमों से इस वायरल खबर की सच्चाई पता लगाई गई। जहां हमारी टीम को पता चला कि आयोग ने परीक्षा रद्द की कोई भी घोषणा नहीं की है। जो खबर तमाम सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, वो अभ्यर्थियों को भ्रमित कर रही है। अतः परीक्षा रद्द नहीं की गई है। परीक्षा का आयोजन तय तिथि पर ही किया जायेगा। 

इस तिथि से होगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be conducted from this date) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 को लेकर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही खबर का जब हमने प्रमाण देखना चाहा, तो वहां इस खबर की कोई प्रमाणिकता नहीं मिली। वहीं इसके बाद यह सिद्ध हो गया है कि परीक्षा का आयोजन आधिकारिक सूचना जारी होने पर निर्धारित हुई तिथियों के अनुसार ही किया जायेगा। दरअसल आयोग ने परीक्षा के लिए जो तिथियां निर्धारित की हैं, वो अब बेहद नजदीक हैं। बता दें कि आयोग द्वारा परीक्षा का आयोजन कल यानी की 02 अगस्त से शुरू हो रहा है, जो कि 22 अगस्त तक किया जायेगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT