SSC CHSL EXAM 2023 : एसएससी सीएचएसएल टियर 1 की 22 अगस्त तक की सभी परीक्षा रद्द! परीक्षा में नकल होने की हुई पुष्टि


SSC CHSL EXAM 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 लिए परीक्षा का आयोजन लगभग 2 हफ्ते पहले शुरू कर दिया गया है। हालांकि इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि आयोग द्वारा सीएचएसएल 2023 के लिए परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आई है। फिलहाल अभ्यर्थियों में इस खबर को लेकर बड़ा असमंजस है। अगर आपने भी परीक्षा दी है या फिर आगामी दिनों में होने वाली परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं पूरी खबर...

22 अगस्त तक की सभी परीक्षा रद्द (All exams till 22 August canceled) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 की परीक्षाएं 2 हफ्ते पहली ही शुरू की गई हैं। बता दें कि परीक्षा के आयोजन के बाद से अचानक अब परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आने लगी है। दरअसल CHSL टियर 1 के अभ्यर्थियों के बीच बीते दिन से यह खबर काफी चर्चाओं में है। जहां इस खबर में बताया जा रहा है कि आयोग द्वारा 2 अगस्त 2023 से लेकर 22 अगस्त 2023 तक की सभी परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। वहीं परीक्षा रद्द होने का कारण नकल बताया जा रहा है। 

ये है वायरल खबर की हकीकत (This is the reality of viral news) -

अभ्यर्थियों के बीच जैसे ही एसएससी सीएचएसएल टियर 1 2023 की परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आई, तो अभ्यर्थियों की परेशानियां बढ़ गईं। बता दें कि इस खबर से वे अभ्यर्थी काफी निराश नजर आए, जो परीक्षा दे चुके हैं। अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए हमारी टीम ने इस खबर को जांच पड़ताल के लिए अपने विश्वसनीय सूत्रों को सौंपा। जहां सूत्रों ने बताया कि कर्मचारी आयोग ने ऐसी कोई खबर जारी नहीं की है। यानी की जो खबर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है, वो वास्तविक नहीं है। अतः अभ्यर्थियों को इस खबर को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। 

इस तिथि तक होगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be conducted till this date) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) टियर 1 का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निर्धारित तिथियों पर ही किया जा रहा है। बता दें कि आयोग ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) टियर 1 का परीक्षा कैलेंडर पहले ही जारी कर दिया था। जिसके अनुसार परीक्षा का आयोजन 2 अगस्त 2023 से लेकर 22 अगस्त 2023 तक किया जाना सुनिश्चित हुआ है। वहीं बता दें कि कई निर्धारित तिथियों पर अभ्यर्थी परीक्षा दे चुके हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT