JNU Admission 2023 : JNU PG एडमिशन की पहली मेरिट लिस्ट आज होगी जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक


JNU Admission 2023: Jawaharlal Nehru University (JNU) द्वारा आज यानी 17 अगस्त को पीजी एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट (JNU PG Admission 2023 Merit List) जारी करने की उम्मीद है. जिन उम्मीदवारों ने एडमिशन के लिए आवेदन किए थे, वे JNU की आधिकारिक वेबसाइट jnuee.jnu.ac.in पर जाकर अपना मेरिट लिस्ट (JNU Admission 2023 Merit List) चेक कर सकते हैं. पहली लिस्ट में अलॉटमेंट सीटों को ब्लॉक करने के लिए नामांकन पूर्व पंजीकरण और भुगतान 17 से 21 अगस्त तक किया जा सकता है.

Admission Common University Entrance Test (CUET) पीजी 2023 अंकों के आधार पर किया जा रहा है. दूसरी मेरिट लिस्ट और अतिरिक्त सीटों के लिए मेरिट लिस्ट 25 अगस्त को प्रकाशित की जाएगी. विदेशी भाषाओं में MA प्रोग्रामों के लिए चयनित उम्मीदवारों का फिजिकल वेरिफिकेशन 1 सितंबर को और शेष कार्यक्रमों के लिए 4, 5, 6, 8, 11, 12 और 13 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. इसके अलावा उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://www.jnu.ac.in/main/ पर क्लिक करके भी JNU PG Admission 2023 Merit List चेक कर सकते हैं.

पंजीकरण के बाद उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट (जहां भी आवश्यक समझी जाए) 19 सितंबर तक जारी की जाएगी. नामांकन पूर्व पंजीकरण और फाइनल लिस्ट में अलॉटमेंट सीटों को ब्लॉक करने के लिए भुगतान 19 से 20 सितंबर तक किया जाएगा. फाइनल लिस्ट से चयनित उम्मीदवारों के एडमिशन का फिजिकल वेरिफिकेशन 25 से 26 सितंबर तक किया जाएगा. एडमिशन की अंतिम तिथि 29 सितंबर है.

JNU Admission 2023 Merit List ऐसे करें चेक -

JNU की आधिकारिक वेबसाइट jnu.ac.in पर जाएं.

उस लिंक पर क्लिक करें, जहां लिखा.

एक PDF फाइल खुलेगा.

JNU Admission 2023 Seat Allotment List में अपना नाम चेक करें.

भविष्य के संदर्भ के लिए इसे सेव करें.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT