High Court Recruitment : 16000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10वीं 12वीं पास करें आवेदन


High Court recruitment 2023 : स्टेनोग्राफर भर्ती की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। पटना हाई कोर्ट की ओर से स्टेनोग्राफर पदों पर आवेदन प्रक्रिया आज बंद हो जाएगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे कल तक हर हाल में ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर लें। 24 अगस्त के बाद एप्लीकेशन प्रॉसेस बंद हो जाएगी। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होने के लिए पटना हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर या इस पेज से दिए लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

Patna High Court Stenographer Recruitment 2023 : इन स्टेप्स से करें अप्लाई

अगर आपको आवेदन पत्र भरने से संबंधित जानकारी चाहिए तो आप यहां दिए गए बिंदुओं को फॉलो कर आसानी से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकेंगे।

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाएं।

इसके बाद रिक्रूटमेंट सेक्शन में जाकर Stenographer Recruitment Examination, 2023 पर क्लिक करें।

अब एक नए पेज पर पहले To Register लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करें।

इसके बाद Already Registered? To Login पर क्लिक करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

आवेदन शुल्क जमा करें और अंत में आवेदन पत्र का प्रिंट ले लें।

प्रिंटआउट निकालने की अंतिम तिथि 26 अगस्त 2023 निर्धारित की गयी है।

Patna High Court Stenographer Recruitment 2023 Application Form Direct Link:-https://cdn.digialm.com/EForms/configuredHtml/1149/84503/Index.html

पटना हाई कोर्ट स्टेनोग्राफर भर्ती 2023 नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें:- https://cdn.digialm.com//per/g01/pub/726/EForms/image/ImageDocUpload/11/1116029143269725545088.pdf

आवेदन शुल्क

आवेदन पत्र भरने के साथ ही एप्लीकेशन शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। Unreserved, BC, EBC, EWS Candidates के लिए आवेदन शुल्क 1100 रुपये तय किया गया है। इसके अतिरिक्त SC, ST, OH उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 550 रुपये भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क केवल ऑनलाइन माध्यम से ही जमा किया जा सकता है। अन्य किसी माध्यम से शुल्क जमा करने की सुविधा उपलब्ध नहीं है।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT