CTET Admit Card 2023 : सीबीएसई CTET 2023 का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड



CTET Admit Card 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने CTET 2023 का एडमिट कार्ड (CTET Admit Card) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने सफलतापूर्वक अपनी परीक्षा फीस जमा कर दी है, वे CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड (CTET Admit Card 2023) डाउनलोड कर सकते हैं. वेबसाइट पर प्रकाशित आधिकारिक नोटिस के अनुसार परीक्षा 20 अगस्त को OMR-आधारित (ऑफ़लाइन) मोड में आयोजित की जाएगी.

नोटिस में आगे कहा गया है कि उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड (CTET Admit Card 2023) उन्हें अलॉटमेंट एग्जाम सिटी के विवरण के साथ 18 अगस्त को उपलब्ध होंगे. परीक्षा दो पालियों में होगी. शिफ्ट 1 सुबह 9.30 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शिफ्ट 2 दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड (CTET Admit Card) के साथ-साथ परीक्षा शहर का विवरण भी CBSE CTET की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. यह परीक्षा कक्षा 1 से कक्षा 8 तक पढ़ाने के लिए शिक्षकों के चयन के लिए आयोजित की जाती है.

CTET Admit Card 2023 डाउनलोड करने का Direct Link:- https://ctet.nic.in/download-admit-card-for-ctet-aug-2023/

CTET Admit Card 2023 ऐसे करें डाउनलोड -

CTET की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.

होमपेज पर उपलब्ध CTET Admit Card 2023 लिंक पर क्लिक करें.

आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें.

CTET Admit Card 2023  स्क्रीन पर दिखाई देगा.

CTET Admit Card 2023 डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट ले लें.

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT