Allahabad University Admission : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में पंजीकरण न कराने वालों को कॉलेजों में प्रवेश नहीं जानिए पूरी खबर


Allahabad University से Affiliated Colleges में इस बार विश्वविद्यालय में पंजीकरण न कराने वाले छात्र- छात्राओं को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। यह निर्णय मंगलवार को चैथम लाइन स्थित प्रवेश भवन में कॉलेज के प्राचार्यों संग हुई बैठक में लिया गया है। इसके साथ ही प्रवेश प्रकोष्ठ ने कॉलेजों को प्रवेश के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कॉलेजों को Common University Entrance Test (CUET) का रिजल्ट दिए जाने की बात कही गई। कॉलेजों से रिजल्ट के लिए पैनड्राइव व डीवीडी मांगा गया है।

इविवि एवं संबद्ध कॉलेजों में स्नातक (BA, BSc, BCom, BALB, Professional Courses) के तकरीबन 17000 सीटों पर प्रवेश होगा। इविवि में स्नातक के कुछ पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रारंभ हो गया है। पिछली बार CUET में शामिल जिन छात्रों ने इविवि में पंजीकरण नहीं कराया था, कॉलेजों ने रजिस्ट्रेशन करके इविवि के पंजीकरण से छूटे छात्रों को प्रवेश दे दिया था। प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. जेके पति ने बताया कि इस बार जिन छात्रों ने इविवि में दाखिले के लिए पंजीकरण नहीं कराया है, उन्हें कॉलेजों में भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT