UPSSSC Constable Bharti : उत्तर प्रदेश में कॉन्स्टेबल के विभिन्न पदों पर नई भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें प्रक्रिया


UPSSSC Constable Bharti 2023 : Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission यानी UPSSSC ने पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है UPSSSC प्रवर्तन कांस्टेबल भर्ती 8 जुलाई 2023 से शुरू हो चुकी है और इसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर प्रवर्तन कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

UPSSSC Constable Bharti : कब तक लिये जायेंगे आवेदन -

यह भर्ती अभियान संगठन में 477 पदों को भरेगा। पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जुलाई, 2023 तक है।
जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अंतिम दिनों तक इंतजार न करें, बल्कि अंतिम समय में किसी भी प्रकार की समस्या से बचने के लिए जल्द से जल्द आवेदन करें। जैसे सर्वर डाउन होना या वेबसाइट क्रैश होना।

उम्मीदवार पंजीकरण के लिए नीचे दी गई चरण-दर-चरण प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं यूपीएसएसएससी प्रवर्तन कांस्टेबल 2023 भर्ती. आवेदकों के संदर्भ के लिए नीचे एक सीधा लिंक भी साझा किया गया है।

यूपीएसएसएससी प्रवर्तन कांस्टेबल भर्ती 2023: आवेदन कैसे करें -

पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।

- UPSSSC की आधिकारिक साइट upsssc.gov.in पर जाएं।

- होम पेज पर उपलब्ध यूपीएसएसएससी प्रवर्तन कांस्टेबल भर्ती 2023 लिंक पर क्लिक करें।

- अपना पंजीकरण करें और खाते में लॉग इन करें।

- आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

- एक बार हो जाने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।

- पुष्टिकरण पृष्ठ डाउनलोड करें और आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

प्रारंभिक पात्रता -

उम्मीदवारों को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा 2022 में उनके स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। वे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं जो PET 2022 के लिए उपस्थित हुए हैं और उन्हें स्कोर कार्ड जारी किया गया है।

UPSSSC Constable Bharti : आवेदन शुल्क -

सभी श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क ₹ 25/- है। फीस का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड- क्रेडिट/डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग, यूपीआई तरीकों से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।


इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT