UPPSC PCS EXAM : यूपी पीसीएस मेंस के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि! यहां देखें पूरी अपडेट


 UPPSC PCS EXAM 2023 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा आयोजित की जा रही सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) मुख्य परीक्षा (Mains Exam) को लेकर बड़ा बदलाव हुआ है। जहां अब इस परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर सामने आई है। वहीं इस परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि में बदलाव किया गया है, जिसके चलते अभ्यर्थियों को थोड़ी सी राहत है, कि उन्हें परीक्षा की तैयारी के लिए थोड़ा और वक्त मिल गया है। अगर आपने भी यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन किया है, तो आइए जानते हैं क्या है बदलाव की महत्वपूर्ण खबर...

आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर (News of extension of last date of application) -

सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) मुख्य परीक्षा (Mains Exam) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने की खबर लगातार अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है। हालांकि इस वायरल खबर के विश्लेषण में पता चला कि आयोग ने इस परीक्षा की आवेदन तिथि में कोई बदलाव नहीं किया है यानी कि आवेदन तिथि नहीं बढ़ाई गई है। बल्कि आयोग ने परीक्षा की तिथियों में बदलाव किया है। जहां आयोग ने परीक्षा स्थगित करते हुए आगे बढ़ा दी हैं। 

अभ्यर्थी जल्द पूरा करें ये काम (Candidates should complete this work soon) -

अगर आपने राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2023 (PCS 2023) की प्रारंभिक परीक्षा (Prelims Exam) में सफलता हासिल की थी, तो अब जल्द ही मुख्य परीक्षा (Mains Exam) के लिए आवेदन कर लीजिए। अगर आपने आवेदन किया है, परंतु अभी तक आवेदन फॉर्म सबमिट नहीं किया है, तो अब आपके पास बेहद कम समय बचा है। बता दें कि अगर अभ्यर्थियों ने मुख्य परीक्षा (Mains Exam) के लिए आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट नहीं किया, तो वे इस परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे। 

ये थी आवेदन की अंतिम तिथि (This was the last date of application) -

कंबाइंड स्टेट/ अपर सबऑर्डिनेट सर्विस (PCS) की मुख्य परीक्षा (Mains Exam) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया अब पूरी तरह खत्म हो चुकी है। आपको बता दें कि आवेदन प्रक्रिया संपन्न हुए करीब एक सप्ताह बीत चुका है। दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मुख्य परीक्षा (Mains Exam) के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 07 जुलाई 2023 को ही शुरू कर दी थी। जहां अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन के लिए लगभग 14 दिन का समय दिया गया था। बता दें कि आयोग ने मुख्य परीक्षा (Mains Exam) के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 21 जुलाई 2023 निर्धारित की थी, जो कि खत्म हो चुकी है। 

इस तिथि को होगा अब परीक्षा का आयोजन (Exam will be held on this date) -

यूपी पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियों में बदलाव किया गया है। जहां परीक्षा का आयोजन निर्धारित सितंबर माह में ही किया जायेगा। हालांकि परीक्षा की तिथियां चेंज कर दी गई हैं। बता दें कि अब उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा मुख्य परीक्षा का आयोजन 26 सितंबर 2023 से लेकर 29 सितंबर 2023 तक किया जायेगा। हालांकि इससे पहले परीक्षा का आयोजन 23 सितंबर 2023 से किया जाना सुनिश्चित किया गया था। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT