STUDENT AWARDS 2023 : आगामी 20 जुलाई को मेधावी विद्यार्थियों को मिलेंगे लैपटॉप और स्कूटी, देखिए क्या आपका नाम भी है लिस्ट में शामिल


STUDENT AWARDS 2023 : अगर आपने इस वर्ष बोर्ड की परीक्षा दी है और उसमें बेहतर अंक प्राप्त किए हैं तो आपको सरकार बड़ा तोहफा देने जा रही है। बता दें कि बोर्ड परीक्षा में बेहतर अंक पाने वाले विद्यार्थियों को सरकार द्वारा लैपटॉप और स्कूटी देने की घोषणा की गई है। हालांकि यह घोषणा राज्य सरकार द्वारा की गई है। यानी की राज्य में जिन विद्यार्थियों ने भी 75 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए हैं या फिर बोर्ड परीक्षा में अपने स्कूल में टॉप किया है, तो वे राज्य सरकार के इस तोहफे के हकदार होंगे। आइए जानते हैं किस राज्य सरकार ने किया है लैपटॉप और स्कूटी देने का ऐलान? और किस तारीख को होगा वितरण...

मध्यप्रदेश सरकार ने किया बड़ा ऐलान (Madhya Pradesh government made a big announcement) -

मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप और स्कूटी देने का ऐलान जिस राज्य सरकार ने किया है वह मध्य प्रदेश सरकार है। बता देंगे मध्य प्रदेश की शिवराज चौहान सरकार ने विद्यार्थियों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा के दिन भी विद्यार्थियों ने कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 75 फ़ीसदी या इससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं तो उन्हें लैपटॉप दिया जाएगा। वहीं इसके साथ ही साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्क्रूटी देने की भी घोषणा की है। हालांकि इसके लिए अलग दायरा तय किया गया है। 

स्कूल में टॉप करने वाले विद्यार्थियों को मिलेगी स्कूटी (Toppers in school will get scooty) -

मेधावी छात्रों के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा की गई घोषणा के बाद विद्यार्थी काफी खुश हैं। जहां शिवराज सिंह चौहान ने लैपटॉप की घोषणा के साथ-साथ स्कूटी देने की भी घोषणा की है। हालांकि इसके लिए अलग दायरा तय किया गया है। बता दें कि प्रदेश सरकार द्वारा स्कूटी केवल उन्हीं विद्यार्थियों को वितरित की जाएगी, जिन्होंने अपने स्कूल में टॉप किया है। यानी की कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में जिन विद्यार्थियों ने अपने-अपने स्कूल में टॉप किया है, उन विद्यार्थियों को प्रदेश सरकार द्वारा स्कूटी प्रदान की जाएगी। 

इस तिथि को होगा वितरण (Will be delivered on this date) -

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा मेधावी विद्यार्थियों को प्रदान किए जाने वाले लैपटॉप के लिए तिथि निर्धारित कर ली गई है। बता दें कि मेधावी विद्यार्थियों को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 20 जुलाई को एक कार्यक्रम के दौरान लैपटॉप प्रदान किए जाएंगे। हालांकि यह लैपटॉप केवल उन्हीं विद्यार्थियों को प्रदान किए जाएंगे, जिन्होंने 75 फीसदी या इससे अधिक अंक इस बार आयोजित हुई एमपी बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा में प्राप्त किए हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT