SSC RECRUITMENT : SSC ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए आवेदन प्रक्रिया


SSC RECRUITMENT : स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल एंड क्वांटिटी) के पदों पर होने वाली भर्ती के लिए आज यानी 26 जुलाई 2023 को नोटिफिकेशन जारी कर दिया जायेगा। नोटिफिकेशन ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे। इसके साथ ही अधिसूचना जारी होते है इस पेज पर भी डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया जाएगा। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। योग्य एवं पात्र उम्मीदवार भर्ती के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 16 अगस्त तक आवेदन कर सकेंगे।

SSC Junior Engineer Recruitment 2023: पात्रता एवं मानदंड -

जो उम्मीदवार जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं उन्होंने संबंधित क्षेत्र में डिग्री/ डिप्लोमा आदि किया हो। इसके अलावा अभ्यर्थी की अधिकतम आयु पद के अनुसार 27/ 30/ 32 साल निर्धारित की गयी है। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमनुसार प्रदान की जाएगी।

SSC JE Recruitment 2023: एप्लीकेशन प्रॉसेस -

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही शुरू कर दी जाएगी। आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2023 है। अभ्यर्थी इन तिथियों में केवल ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। किसी भी अन्य माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन पत्र भरने के साथ ही आवेदन शुल्क जमा करना अनिवार्य है तभी एप्लीकेशन फॉर्म मान्य होगा। जनरल एवं ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये तय है। एससी, एसटी, महिला उम्मीदवार एवं दिव्यांग अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क नहीं जमा करना होगा।

SSC JE Recruitment 2023: सिलेक्शन प्रॉसेस -

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को पहले कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा (CBT) से होकर गुजरना होगा। इसके बाद पेपर 2 देना होगा जो डिस्क्रिप्टिव टाइप का होगा। दोनों पेपर में सफल उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के लिए आमंत्रित किया जायेगा।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT