Safai Karmchari Bharti : 13003 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए कैसे करना है आवेदन


Safai Karmchari Bharti : अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं, लेकिन भर्तियां न निकलने से परेशान हैं, तो अब आपकी तलाश के साथ परेशानी भी खत्म हो सकती है। बता दें कि राजस्थान नगरपालिका में सफाई कर्मचारी सेवा के अंतर्गत नगरीय निकायों में सफाई कर्मचारी के हजारों पदों पर भर्ती निकाली है। जहां आप इस भर्ती के माध्यम से चयनित होकर अपनी नौकरी की तलाश खत्म कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए कुछ महत्वपूर्ण योग्यताएं निर्धारित की गई हैं। जिनका होना अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य है। आइए जानते हैं इन पदों पर भर्तियों के लिए महत्वपूर्ण योग्यताएं...

इतने पदों पर करें आवेदन शुल्क के साथ आवेदन - 

सफाई कर्मचारी के पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए पदों की संख्या भी अधिसूचना के माध्यम से घोषित कर दी गई है। बता दें कि सफाई कर्मचारी के कुल 13,184 पदों पर भर्ती आयोजित की जानी है। 
हालांकि अब आप इन पदों पर आवेदन शुल्क के बारे में सोच रहे होंगे। जहां इन पदों पर आवेदन शुल्क वर्ग के अनुसार निर्धारित किया गया है। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन आवेदन शुल्क के रूप में 450 रूपये जमा करने होंगे। वहीं ओबीसी और ईडब्ल्यूएस को आवेदन शुल्क के रूप में 350 रूपये जमा करने होंगे। इसके साथ ही एससी, एसटी और दिव्यांगों को 250 रूपये देने होंगे। 

इस तिथि तक यहां से अभ्यर्थी करें आवेदन - 

इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों हेतु आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जारी अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 20 जून 2023 से शुरू की गई है। वहीं अभ्यर्थी इन पदों पर 04 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 19 जुलाई 2023 थी, जिसे बढ़ा दिया गया है।
वहीं अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको राजस्थान सरकार की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जानकर आवेदन करना होगा। 

इस योग्यता के अभ्यर्थी करें आवेदन - 

उपर्युक्त पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को कुछ महत्वपूर्ण योग्यता और उम्र सीमा के दायरे में होना अनिवार्य होगा, जो कि निम्नानुसार हैं - 
* शैक्षणिक योग्यता - अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपके पास कोई शैक्षणिक योग्यता न भी हो, तो उसके लिए परेशान की कोई बात नहीं है। हालांकि आवेदकों को नगरीय निकाय, केंद्र या राज्य के किसी भी विभाग या किसी ऑटोनॉमस/सेमी-गवर्नमेंट ऑर्गेजाइनजेशन में प्लेसमेंट एजेंसियों के माध्यम से सफाई कार्य करने का कम से कम 1 वर्ष का अनुभव होना अनिवार्य है।
* उम्र सीमा - इन पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष है। वहीं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT