BHU RECRUITMENT : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, करें तत्काल आवेदन अंतिम तिथि नजदीक


Banaras Hindu University (BHU) ने 307 संकाय पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.bh.ac.in के माध्यम से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

BHU Recruitment 2023 : रिक्ति विवरण -

 यह भर्ती अभियान 307 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 85 रिक्तियां प्रोफेसर के पद के लिए हैं, 133 रिक्तियां एसोसिएट प्रोफेसर के पद के लिए हैं, और 89 रिक्तियां सहायक प्रोफेसर के पद के लिए हैं।

BHU Recruitment 2023 : आवेदन शुल्क -

 अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी आवेदकों को रुपये का गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क देना होगा। ऑनलाइन भुगतान विधि के माध्यम से 1000। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, महिला और ट्रांसजेंडर उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।


आवेदन करने के लिए सीधा लिंक -

BHU Recruitment 2023 : जानिए कैसे करें आवेदन-

आधिकारिक वेबसाइट www.bhu.ac.in पर जाएं

होमपेज पर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करें

इसके बाद, “रोलिंग एडवांटेज” पर क्लिक करें। विभिन्न संस्थानों/संकायों के लिए संख्या 01-13/2023-2024 (शिक्षण पद)।

आवेदन पत्र भरें

आवेदन शुल्क का भुगतान करें

सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें

फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट ले लें।

इसी तरह की अप्डेट्स हम लगातार आपको देते रहते हैं और अगर आप चाहते हैं कि हमारे द्वारा प्रकाशित की गई हर खबर और अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करिये।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT