Allahabad University Result 2023 : BA, BSC रिजल्ट तैयार, जानें कब आएगा रिजल्ट


Allahabad University Result 2023 : विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष परीक्षा परिणाम का इंतजार छात्र-छात्राओ को है। मई के दूसरे सप्ताह में ही परीक्षा के समापन के बाद से ही BA, BSC के छात्र-छात्राएँ परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे है। इस विषय पर हमारे टीम ने परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से ताजा अपडेट लेने का प्रयास किया है। आइए साझा करते है बातचीत :

Allahabad University Result 2023 : BSC व BA अंतिम वर्ष रिजल्ट खाका तैयार -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से बात करते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि BSC व BA अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओ के परीक्षा परिणाम का खाका तैयार कर दिया गया है और रिजल्ट प्रिंटिंग के लिए तैयार है। 

Allahabad University Result 2023 : कल से होगी 66 हजार रिजल्ट की छपाई -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार कल दिनांक 21 जून से 66 हजार रिजल्ट की छपाई शुरू होगी। बताते चले कि 18 हजार BA छात्र-छात्राओ की तीन साल की 54 हजार तो वही 4 हजार BSC छात्र-छात्राओ की तीन साल की 12 हजार रिजल्ट परीक्षा नियंत्रक कार्यालय को छापने है।

Allahabad University Result 2023 : इसी महीने के अंत तक परिणाम जारी करने की योजना -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से बात करते हुए वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चूँकि एक दिन मे सामान्यत: 6 हजार रिजल्ट की छपाई होती है। लेकिन हम दो-तीन घंटे एक्सट्रा और छुट्टी के दिन भी कार्य करने की योजना बनाए है। ऐसे में हमारा पूरा प्रयास है कि रिजल्ट इसी महीने के अंतिम तक जारी कर दे। किसी विशेष परिस्थिति में ही परिणाम आगे बढ़ेंगे और प्रथम सप्ताह तक जाएंगे।

Allahabad University Result 2023 : एक साथ जारी होंगे BSC, BA परिणाम -

इलाहाबाद विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से प्राप्त सूचना के अनुसार BSC और BA के परिणाम एक साथ जारी करने की योजना है। बताया गया कि BSC व BA परिणाम में कुछ विषय साइंस आर्ट्स दोनो कंबीनेशन मे होते है। ऐसे विषयों के परिणाम तैयार न होने के कारण अब सभी रिजल्ट को एक साथ जारी करने की योजना है। स्पष्ट तिथि पूछे जाने पर बताया गया कि रिजल्ट की आधी प्रिटिंग होने के उपरांत ही तिथि निर्धारित हो सकेगी बाकी कोई अपडेट आप तक तो पहुंचेगी ही।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय : प्रवेश से लेकर परीक्षाओ तक की हर अपडेट पाने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल व इंस्टाग्राम चैनल Allahabad University Family से जुडे रहिए।
Previous Post Next Post

फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये
CLOSE ADVERTISEMENT